Tata Nexon Cng on Road Price, Launch Date, Specifications

हम सब जानते है की टाटा एक बहुत पुराणी कंपनी है जो गाड़िओ के साथ बहुत सी चीज़ बनती है, टाटा गाड़िओ के मामले में पीछे कहा रहने वाली थी इसीलिए टाटा लांच करने वाली अपना Tata Nexon Cng कार जोकि बहुत ही अच्छी फीचर और गुड लुकिंग के साथ आने वाली है, ऐसे में हमने इस कार Tata Nexon Cng on Road Price के बारे में और इसकी Tata Nexon Cng Launch Date in India के बारे में इसके साथ इसकी Tata Nexon Cng Specifications के बारे बिस्तर से बात की है।

Tata Nexon Cng on Road Price

लोग बेशबरी से इंतजार कर रहे थे की टाटा का cng कार की कीमत कितनी होगी, ऐसे में इसकी Tata Nexon cng price in india की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत 7.5 लाख से शुरू होने है, लेकिन इसकी Tata Nexon cng on Road Price की कीमत 10.5 से 13.5 लाख के बिच होने वाली है।

Tata Nexon Cng Launch Date in India

लोग टाटा की गाड़िओ पर बहुत जाएदा बिस्वास करते है इसीलिए लोग इसकी लांच को लेकर बेसबरी से इंतजार कर रहे है क्युकी पेट्रोल की महंगाई को देख कर लोग cng वाली गाड़िओ की ओर जाना पसंद कर रहे है, हम इसकी Tata Nexon Cng Launch Date in India की बात करे तो यह एक्सपेक्टेड किया जा रहा है की इसकी लांच 1 सितम्बर 2024 को हो सकती है।

Tata Nexon Cng Specifications (Expected)

गाड़ी टाटा का हो या कोई और कंपनी का, या मोबाइल हो या कोई और इलेक्ट्रिक सामान इन सब के अंदर क्या लगाया गया है इसके बारे में जानना बहुत जरुरी है, क्युकी जब आप कोई भी कार या कुछ और खरीदने जाओगे तो आपको दुकानदार या डीलर बेवकूफ न बना सके, इसीलिए हमने टाटा के इस वेरिएंट के Tata Nexon Cng Specifications के बारे में खुल कर बात की है और इसके पहले इसकी Tata Nexon Cng on Road Price के बारे में और Tata Nexon Cng Launch Date in India के बारे में बात कर चूका हूँ।

अतिरिक्त विशेषताएं

  • दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जिसमें Tata लोगो प्रकाशित है, CNG बटन के साथ टच-आधारित एसी कंट्रोल पैनल,
  • दो 10.25-इंच की स्क्रीन (डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन सिस्टम), सनरूफ, JBL सराउंड
  • साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एलईडी हेडलैम्प्स, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स

इंजन

किसी भी गाड़ी का सबसे महत्पूर्ण भाग उसका इंजन होता है हम Tata Nexon Cng engine की बात करे तो 1199 सीसी का इसका इंजन होने वाला है, और इसमें तीन सिलिंडर होने वाली है, और इसकी अधिकतम पावर 108 पीएस @ 5500 आरपीएम होने वाला है और इसकी इंजन की वजन 1240 किलोग्राम है, और इसकी पावर से वजन की रेश्यो 87.10 पीएस/टन है और इसकी टॉर्क से वजन की रेश्यो 123.39 एनएम/टन है।

माइलेज

में बतादू की यह कार की फ्यूल cng होने वाली है, इसकी Tata Nexon Cng mileage की बात करे तो यह गाड़ी एक किलो-ग्राम cng में 20 किलो-मीटर तक दुरी तय कर सकती है।

बॉडी और मॉडल

इसकी मॉडल का नाम Tata Nexon Cng है और यह एक SUV टाइप का टाटा कार होने वाली है, और इसमें पांच लोगो की बैठने की कैपेसिटी है।

यहाँ पर Tata Nexon Cng कार की स्पेसिफिकेशन के बारे में चाट के माधयम से बताया गया है, इसमें इंजन के साथ और भी फीचर के बारे में बताया गया है।

FeatureSpecification
Price Range₹10.5 to ₹13.5 lakh
Launch Date1 September
Body TypeSUV
Mileage20.00 kmpl
Engine Displacement1199 cc
Cylinders3
Max Power108 PS @ 5500 rpm
Max Torque153 Nm @ 1750 – 4000 rpm
Transmission5-speed MT
Fuel TypeCNG
Seating Capacity5 Seater
Kerb Weight1240 Kg
Power to Weight Ratio87.10 PS/tonne
Torque to Weight Ratio123.39 Nm/tonne
ModelTata Nexon CNG
Claimed Fuel Efficiency20.00 km/kg

also read:-

मै अभय DTTA , आप सबको स्वागत करता हूँ मेरे इस ब्लॉग पोस्ट में; में आशा करता हूँ की मेरा ब्लॉग आप सबको पसंद आ रहा होगा । मै नई तकनीकों और ऑटोमोबाइल्स के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान करते हैं। । धन्यवाद..

Sharing Is Caring:

Leave a Comment