Hyundai Exter Price And Features : Tata को टक्कर देगी हुंडई की यह कार

Hyundai Exter Price And Features :आज के समय में सभी कार खरीदने वाले लोग ज्यादा तर SUVs कारों को खरिंदना ज्यादा पसंद करते है ऐसे में सभी कार कंपनया suvs को बनाने में बढ़ावा दे रही है ,ऐसे में हुंडई ने अपने Hyundai Exter को इंडियन मार्केट में लाया है जो की टाटा पंच को टक्कर देती है ,लोग इस कार को जानने में बहुत रूचि रख रहे है तो आज हम जानेंगें इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में,

Hyundai Exter Price And Features

अगर हम हुंडई की बात करे तो यह इंडिया में कार बेचने के मांमले में दूसरे नंबर पर आती है ,अगर हम हुंडई के कुछ पॉपुलर कारों की बात करे तो i 20 ,creta और venue का नाम लिया जाता है हालंकि creta और venue महँगी कारें है लेकिन यह एक suv भी है ,दोस्तों अब i 20 के कीमत को टक्कर देने आ रही है Hyundai Exter जो की एक suv कार है।

Hyundai Exter Engine and Mileage

Hyundai Exter Engine: हुंडई एक्सटर के साथ 1 पेट्रोल इंजन और सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन 1197 सीसी while सीएनजी का है। इसमें 4 सिलेंडर हैं और मैक्सिमम पावर 81.80 बीएचपी @ 6000 आरपीएम और अधिकतम टॉर्क 113.8 एनएम @ 4000 आरपीएम है।

Hyundai Exter Mileage: यह मैनुअल & ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर एक्सटर का माइलेज 19.2 km/litterसे 27.1 km/ kgहै।

पैरामीटरविवरण
mileage19.2 km/litter
fuel pump petrol
engine displayment 1197 cc
no. of sillender4
maximampower81.80 bhp @ 6000 rpm
torq113.8 anm @ 4000 rpm
sitting capacity5
transmition pumpautomatic
boot space 391 litter
fuel capacity 37 litter
body type suv
___________hyundai exter

Hyundai Exter Features

Hyundai Exter Features: हुंडई की कारें इंडिया में बहुत ही पसंद करते है ऐसे में हुंडई भी अपने कार को बहुत ही अच्छे फीचर्स के साथ इंडियन में मार्केट लाता है ऐसे अपने कार hyundai exter को स्मार्ट स्टाइलिश एसयूवी को कुछ खाश कुछ मुख्य फीचर्स के साथ लांच किया है, जिसका मुख्य फीचर्स इस प्रकार हैं ।

features
पावर स्टीयरिंग
पावर विंडो (फ्रंट)
एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
एयर कंडीशनिंग
ड्राइवर एयरबैग
पैसेंजर एयरबैग
ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल
अलॉय व्हील
मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील
____________hyundai exter

Hyundai Exter Price

दोस्तों अगर हम इस suv कार की बात करे तो हुंडई की अब तक की सबसे सस्ती suv कार है जिसका कीमत i 20 से भी काम है।

Hyundai Exter Price: अगर हम i 20 के सुरुवाती कीमत की बात करे तो 7 लाख है जबकि बेस मॉडल की कीमत 13 लाख है वही अगर हम hyundai exter की शुरुवाती कीमत 6.13 लाख से शुरू होती और बेस मॉडल की कीमत 10.20 लाख है।

Hyundai Exter

Hyundai Exter Launch Date

साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने अपने hyundai exter को 10 जुलाई 2023 को इंडियन मार्केट में अपने सबसे किफायती एसयूवी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया था ,ये कर बाकि suv के अपेक्षा काफी सस्ता हो फीचर्स के साथ मिल जाता है इसलिए ये कर आज भी इंडियन मार्केट में अपनी छवि बनाई हुयी है।

Hyundai Exter VS Tata Punch

दोस्तों हम सभी जानते है की टाटा की कारों की फीचर्स और बिल्ड क्वीलिटी बहुत ही शानदार होती है ,आपको बता दे की उसको टक्कर देने आ गयी है मार्केट में हुंडई की Hyundai Exter जो की टाटा पंच को टक्कर देती है।

कार का नामरेटिंगइंजनईंधनएक्स-शोरूम कीमत
हुंडई एक्सटर1055 रिव्यूज1197 ccपेट्रोल / सीएनजी6.13 – 10.28 लाख
टाटा पंच1114 रिव्यूज1199 ccपेट्रोल / सीएनजी6.13 – 10.20 लाख

read more :- इसी तरह और भी कारों के बारे में जानने के लिए आप हमारे वेबसाइट tazzabharat.com पे क्लिक कर सकते है।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment